ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को मथुरा के वनखंडी और कठौती कुआं क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने शहर में चल रहे सड़क निर्माण, सीवर लाइन बिछाने, गंगाजल पहुंचाने और स्वच्छता के कार्यों की गुणवत्ता लगातार परखने के निर्देश डीएम को दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि खामियों पर लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करें और गुणवत्ता से समझौता करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर करवाएं।

ऊर्जा मंत्री ने निरीक्षण के दौरान मैनहोल और नाला खुला होने, गंदगी और सड़क धंसी होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने नाला कवर करने और सीवर लाइन की सफाई का कार्य नगर निगम को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिए। जल निगम को पीने के लिए स्वच्छ गंगाजल पहुंचाने का कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। 

Trulli

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि लाइन बिछाने के बाद सड़क की मरम्मत का कार्य ठीक ढंग से न होने के कारण आमजन को परेशानी हो रही है। टाइल्स की तत्काल मरम्मत करवाएं। उन्होंने डीएम से कहा कि विभागों के साथ समन्वय बनाकर कार्य गुणवत्तापूर्ण व समय से पूरा कराएं। शहर में हो रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता की नियमित समीक्षा करें। 

 
यह हो रहे हैं विकास कार्य
ऊर्जा मंत्री ने बताया कि मथुरा-वृंदावन के 1.25 लाख घरों में से 70 हजार घरों को गंगाजल की आपूर्ति की जा रही है। जल निगम करीब 85 करोड़ 83 लाख रुपये से 169 किलोमीटर पाइप लाइन बिछा रहा है, जिससे घरों तक गंगाजल पहुंचाया जा रहा है। इससे 27083 घरों को कनेक्शन मिल रहे हैं। इसके लिए दो ओवरहेड टैंक और दो अंडरग्राउंड टैंक भी उपलब्ध होंगे। 

Trulli

डेम्पियर नगर में 13 लाख लीटर का ओवरहेड तैयार हो रहा है। यह कार्य इस वित्त वर्ष में पूरा हो जाएगा। जल निगम शहर में 130 किलोमीटर की सीवर लाइन भी डाल रहा है। 142 करोड़ की इस योजना से 18560 घरों को कनेक्शन मिल रहा है। यह कार्य भी वर्ष के अंत तक पूरा हो जाएगा।
विज्ञापन

ये भी पढ़ें…
ऊर्जा मंत्री ने किए बांकेबिहारी के दर्शन: मंदिर परिसर में दोना-पत्तल बिखरे देख जताई नाराजगी, खुद उठाकर कूड़ेदान में डाले
वीडियो: श्रीकांत शर्मा ने उपभोक्ता को किया कॉल, कहा- ऊर्जा मंत्री बोल रहा हूं, बिजली ठीक आ रही है आपके यहां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here